विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 22526 एयरपॉड्स के लिए फाइल सर्च, कॉल क्वालिटी में सुधार करता है

माइक्रोसॉफ्ट ने 2022 का पहला विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड जारी किया है। विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 22526 ने देव चैनल में यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए यह नई विंडोज सुविधाओं के परीक्षण के लिए है और सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए स्थिर संस्करण का हिस्सा बन सकता है (या नहीं)। पेश की गई सभी नई सुविधाएं यहां दी गई हैं।

विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 22526 का विमोचन

विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू के नए संस्करण में प्रमुख विशेषताएं और बदलाव नहीं हैं, लेकिन एक विशिष्ट अतिरिक्त है जो बहुत से लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा। विंडोज 11 इनसाइडर बिल्ड 22526 ऐप्पल के एयरपॉड्स , एयरपॉड्स प्रो या एयरपॉड्स प्रो मैक्स का उपयोग करते समय वाइडबैंड स्पीच का समर्थन करता है । यह समग्र ऑडियो गुणवत्ता में सुधार करेगा, खासकर कॉल के दौरान।

एक नए प्रयोग के हिस्से के रूप में अपडेट विंडोज 11 एएलटी + टीएबी को पूर्ण-स्क्रीन पर जाने के बजाय विंडो के रूप में भी दिखाएगा। विंडोज 11 अधिक फाइल स्थानों को अनुक्रमित करेगा ताकि फाइल एक्सप्लोरर में फाइलें ढूंढना ज्यादा आसान हो जाए। इसके अतिरिक्त, इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 22526 फाइल एक्सप्लोरर, सर्च, विजेट्स, स्पॉटलाइट कलेक्शन, और बहुत कुछ के लिए कई सुधारों के साथ आता है।

एंटरप्राइज़ उपयोगकर्ताओं के लिए, क्रेडेंशियल गार्ड को एंटरप्राइज़ E3 और E5 लाइसेंस प्राप्त पीसी पर डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम किया जाएगा यदि वे विंडोज 11 बिल्ड 22526 में उद्यम से जुड़े हैं। क्रेडेंशियल गार्ड एक ऐसी प्रणाली है जो अपनी सुरक्षा के लिए गुप्त और महत्वपूर्ण डेटा को अलग करने के लिए वर्चुअलाइजेशन-आधारित सुरक्षा का उपयोग करती है। . इसे सबसे पहले विंडोज 10 एंटरप्राइज और विंडोज सर्वर 2016 में पेश किया गया था।

चूंकि नया बिल्ड रोल आउट होना शुरू हो गया है, आप सेटिंग्स -> विंडोज अपडेट -> अपडेट के लिए चेक पर जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं (यदि आप इनसाइडर प्रोग्राम का हिस्सा हैं)। यह देखा जाना बाकी है कि ये नए बदलाव अगले प्रमुख विंडोज 11 अपडेट में शामिल होंगे या नहीं, जो इस साल के अंत में आना चाहिए। तब तक, आप सबसे अच्छी विंडोज 11 सुविधाओं की जांच कर सकते हैं जिनका आपको यहीं उपयोग करना चाहिए।

Leave a Comment